39 सीएम हेल्पलाईन, 02 आवेदकों की ई-जनसुनवाई तथा 238 आवेदनों पर हुई सामान्य जन सुनवाई
कलेक्टर कार्यालय में आज जिले भर से आये नागरिकों ने अपनी समस्यायें जनसुनवाई में रखी, इस दौरान सी.एम. हेल्पलाईन के 39, ई-जनसुनवाई में दमोह तहसील कार्यालय से 02 और सामान्य जनसुवाई में 238 आवेदनों पर सुनवाई करते हुये संबंधित अधिकारियों को समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर कहा जब हम सी.एम. हेल्पलाईन की समीक्षा करते हैं तो संख्या की यानी डेटा की समीक्षा कर पाते हैं की 10 हजार आवेदन पेंडिंग है, 5 हजार आवेदन पेंडिंग है, तुम्हारे 200 आवेदन पेंडिंग है। व्यक्ति की समीक्षा नहीं कर पाते, केवल संख्या की समीक्षा करते हैं, यहां पर सीएम हेल्पलाईन को जोड़ने की मंशा यह थी कि यहां पर वह व्यक्ति मेरे सामने आएगा और उसके साथ सीएम हेल्पलाईन का पूरा डेटा निकलवा के रखते हैं, कि कब शिकायत की थी, उस पर हमारे यहाँ से क्या क्या चीज़े दर्ज हुई, तो उससे सारी चीज़े निकल कर के बाहर आ जाती है। आज 39 आवेदन सीएम हेल्पलाईन वाले है। सिर्फ आवेदकों से एक छोटा सा अनुरोध था, उसपे लोग आ गए, उन आवेदनों को एक-एक करके देख
पटेरा तहसील रिपोर्टर राजेन्द्र बडगैया की रिपोर्ट